aadhi aabadi

  • Oct 17 2018 3:43PM

प्रधानमंत्री ने सोलर दीदी सोनम दुलारी के सोलर लाइट प्रोजेक्ट को सराहा

प्रधानमंत्री ने सोलर दीदी सोनम दुलारी के सोलर लाइट प्रोजेक्ट को सराहा

पंचायतनामा डेस्क

लोहरदगा जिला अंतर्गत सेन्हा प्रखंड के कुंदगढ़ी गांव की सोनम दुलारी के सोलर लाइट प्रोजेक्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी प्रभावित हुए. नयी दिल्ली के विज्ञान में आयोजित कार्यक्रम में पिछले दिनों सोनम को प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिला. प्रधानमंत्री ने सोनम के स्टॉल पर जाकर खुद उससे प्रोजेक्ट की जानकारी ली. झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के सेल्स परियोजना के माध्यम से सोनम को इस कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला

23 स्कूलों में सोलर लैंप का किया वितरण
सोनम दुलारी को सोलर दीदी बनाने में जेएसएलपीएस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. जेएसएलपीएस की ओर से सोलर लैंप बनाने का प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के बाद सोनम सोलर लैंप बनाने लगी. करीब तीन हजार सोलर लैंप का निर्माण कर 23 स्कूलों में वितरण का काम किया. सोलर लैंप निर्माण में उपयोग होनेवाले कच्चे सामान जेएसएलपीएस द्वारा उपलब्ध कराये गये. सोलर लैंप के निर्माण के बाद उसे स्कूली छात्रों के बीच एक सौ रुपये में वितरण किया गया.

यह भी पढ़ें: पहाड़ व जंगलों से घिरे भींजपुर टोली में 24 घंटे बिजली उपलब्ध

पीएम से मिलना अदभुत क्षण : सोनम दुलारी
जय सरना समिति से जुड़ी सोनम दुलारी कहती है कि प्रधानमंत्री से मिल कर मेहनत साकार हुई. जिस तरह प्रधानमंत्री हमारे प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त कर रहे थे, उस वक्त ऐसा लग रहा था कि हमने परीक्षा पास कर ली.