gram savraj

  • Jul 4 2017 1:20PM

मुखिया धनंजय का काम करने का अलग ही अंदाज

मुखिया धनंजय का काम करने का अलग ही अंदाज
नागेश्वर: बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड का स्वांग दक्षिणी पंचायत. इस पंचायत के मुखिया हैं धनंजय सिंह. मुखिया धनंजय सिंह का अपने पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य करने का कुछ अलग ही अंदाज है. पंचायत भ्रमण के दौरान मुखिया धनंजय सिंह के कामों को सामने से देखने का मौका मिला. अपने पंचायत क्षेत्र में सर्वे करने के लिए मुखिया घर-घर लोगों से मुलाकात की.

ग्रामीणों ने जहां सहयोग की बात की, वहीं बैठ कर काम करना शुरू किया. मेज नहीं रहने पर कुर्सी को ही मेज बनाया और उस पर दस्तावेज रख कर सर्वे का काम किया. पूछने पर मुखिया धनंजय सिंह तपाक से कहते हैं कि जनता ने तो बहुत बड़ी कुर्सी मुखिया बना कर दे दी है, तो इस कुर्सी के क्या मायने हैं.

मुखिया अपने पंचायत को सभी के सहयोग से ओडीएफ मुक्त किये जाने से काफी खुश हैं. जनता के प्रति मुखिया क्या सोचते हैं, इसे जनता के लिए सम्मान समारोह आयोजित करने से ही साफ पता चलता है. पांच जून को एक समारोह का आयोजन कर मुखिया धनंजय संह ने अपने पंचायत की जनता को सम्मानित किया. इस अवसर पर बेरमो अनुमडल के एसडीएम कुलदीप चौधरी, गोमिया प्रखंड के बीडीओ सुधीर प्रकाश, सीओ जेसी विनीत केरकेट्टा ने स्वांग दक्षिणी पंचायत को ओडीएफ मुक्त पंचायत घोषित किया जाने पर बधाई दी. वहीं गोमिया प्रखंड के अन्य पंचायतों को भी ओडीएफ मुक्त पंचायत बनाने के लिए सभी से सहयोग की अपील की गयी.